HomeBreaking NewsFoxconn ने भारत में iPhone 15 का उत्पादन आरंभ किया

Foxconn ने भारत में iPhone 15 का उत्पादन आरंभ किया

पिछले वर्ष, एप्पल ने अपने iPhone का 7% भारत में निर्मित किया था, और इस वर्ष वह उम्मीद कर रहा है कि भारत और चीन से शिपमेंट समय में समानता की ओर बढ़े। चेन्नई: एप्पल इंक का अगले पीढ़ी का iPhone 15 तमिलनाडु में उत्पादन आरंभ हो रहा है, जिसका उद्देश्य अपने भारतीय प्रवृत्तियों और चीन में मुख्य निर्माण आधार के बीच अंतर को और कम करना है।

Foxconn प्रौद्योगिकी समूह की एक प्लांट, स्रीपेरुंबुदूर, चीन की कारख़ानों से शिपिंग शुरू होने के कुछ ही सप्ताह बाद नवीनतम उपकरण प्रदान करने के लिए तैयार है।

Cupertino, California-based कंपनी चीन से अपने निर्माण को विविधीकृत करने पर है, जैसा कि वाशिंगटन और बीजिंग के बीच तनाव व्यापार को कम प्रतिस्पर्धी बना देता है। भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, अमेरिका के साथ और अधिक निकट संबंध स्थापित करने और अपने आप को एक निर्माण हब बनाने का प्रयास कर रहा है।

iPhone 14 से पहले, एप्पल का iPhone असेंबली का मात्र एक हिस्सा भारत में था। इस वर्ष का लक्ष्य भारत और चीन से शिपमेंट समय पर समानता की ओर बढ़ना है।

भारतीय उत्पादन की पैमाने पर iPhone 15 का निर्भरता तत्परता से उपलब्ध घटकों पर होगी।

नया iPhone, जो 12 सितंबर को घोषित किया जा सकता है, तीन वर्षों में डिवाइस में सबसे बड़ा अद्यतन होने का वादा करता है।

अन्य एप्पल प्रदायक भारत में – Pegatron Corp और Wistron Corp भी जल्द ही iPhone 15 का असेंबली शुरू करेंगे।

एप्पल ने अपने ताइवानी प्रदायकों के माध्यम से भारत में स्थिर रूप से विस्तार किया है।

एप्पल ने अप्रैल में देश में अपने पहले खुदरा स्टोर्स को खोला है, और अब तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार को एक खुदरा अवसर और अधिक अवधि में अपने उपकरणों के लिए महत्वपूर्ण उत्पादन आधार के रूप में देखता है।

एप्पल “देश भर में बढ़ते और निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है,” मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने अप्रैल में अपने भारत यात्रा पर मोदी से मुलाकात के बाद कहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments