HomeBreaking Newsसहारनपुर में विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद, चार गिरफ्तार

सहारनपुर में विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद, चार गिरफ्तार

सहारनपुर । जिले में पुलिस ने आज भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है, इस दौरान चार लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं। जिसमे दो नाबालिग भी हैं। घटना फतेहपुर थानाक्षेत्र की है।जब्त विस्फोटक की कीमत 8 लाख बताई गई है। आरोपी की पहचान अफनान (22), सुहैल (18), अरशद (17) और शहजाद (16) के रूप में हुई है।

DSP रूचि गुप्ता ने सोमवार को कहा कि विस्फोटक पदार्थ की खरीद-फरोख्त करने की सूचना मिली और चमारीखेड़ा चौकी के पास चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी दौरान पुलिस टीम ने बिहारीगढ़ की ओर आ रहे महिंद्रा पिकअप वाहन को रूकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी भगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करके दो नाबालिग समेत चार लोगों को पकड़ लिया।

उन्होंने कहा कि जांच करने पर 55,800 पटाखे, एक ड्रम सील्लीमेट केमिकल 13.500 किग्रा पिसा हुआ कोयला और अन्य सामग्री जब्त किया गया है। इनकी अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रुपये आंकी गई है। चालक से बरामद पटाखों के संबंधित लाइसेंस मांगा गया तो वह वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। पुलिस पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह सहारनपुर के कुरडीखेड़ा गांव से अवैध रूप से निर्मित पटाखे अपने सहयोगियों के साथ मिलकर दिल्ली के शाहदरा इलाके में सप्लाई के लिए लेकर जा रहा था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments