HomeDelhi/NCRसरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर कराने के नाम पर जमकर लूट  

सरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर कराने के नाम पर जमकर लूट  

आबिद हुसैन ज़िला प्रभारी हापुड़

हापुड़। जल ही जीवन है यह कहावत दुनिया भर में मशहूर है लेकिन गाँव के मुखिया ही सरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर कराने के नाम पर जमकर सरकारी धन को लूट रहे हैं। इस संबंध में ग्राम सलाई के चौ0 अनवर अली ने जिलाधिकारी को शिकायती प्रार्थनापत्र देकर ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव व ठेकेदार के खिलाफ जांच कराकर दोषी पाए जाने पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा को दिये गए शिकायती प्रार्थनापत्र में ग्राम सलाई के चौ0 अनवर अली ने अवगत कराया है ग्राम में वर्ष 2021 से वर्ष मार्च 2023 तक सरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर कराने का कार्य चला था। ग्राम प्रधान शाने आलम, ग्राम सचिव व ठेकेदार की मिलीभगत के कारण उक्त कार्य कराने के नांम पर सरकारी धनराशि का गमन कर जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। जिसका प्रमाण प्रार्थनापत्र के साथ संलग्न है। ग्राम प्रधान शाने आलम, ग्राम सचिव व ठेकेदार के द्वारा सरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर कराने के नाम पर चार बार ग्राम निधि के खातों से पैसे की निकासी की गई है।

उक्त सरकारी हैंडपंप भी यथास्थान पर न लगाने के बजाय निजी मकानों व उनकी संपत्ति के अंदर लगा दिए गए हैं। जिन 28 सरकारी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर करना दर्शाया गया है उनके माध्यम से 14,15,918 रुपए दर्शाया गया है। जिसकी जांच कराया जाना अति जरूरत है। जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती प्रार्थनापत्र देकर ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव व ठेकेदार के खिलाफ जांच कराकर दोषी पाए जाने पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई है।  इस संबंध में जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा पूरे मामले को गंभीरता से लेकर जांच कमेटी गठित कर दी है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments