HomeBusinessश्रीलंका के तीन एयरपोर्ट चलाएगी अडानी की कंपनी

श्रीलंका के तीन एयरपोर्ट चलाएगी अडानी की कंपनी

नई दिल्‍ली।भारत की बड़ी-बड़ी कंपनियां विदेशी धरती पर खूब कारोबार को फैला रही है। हाल ही में भारत की एक प्रसिद्ध कंपनी ने श्रीलंका के तीन पुराने एयरपोर्ट खरीद लिए हैं (कांट्रेक्ट पर)। श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नाडो ने घोषणा की है कि अब श्रीलंका के तीन एयरपोर्ट भारत की कंपनी चलायेंगी। भारत के द्वारा श्रीलंका के एयरपोर्ट खरीदने से पूरी दुनिया में भारत का दबदबा और अधिक बढ़ गया है। उधर श्रीलंका को भी इस डील से बड़ा फायदा होने वाला है।

भारत की प्रसिद्ध कंपनी अडाणी समूह तथा श्रीलंका की सरकार के बीच एयरपोर्ट के अधिग्रहण को लेकर लंबे अरसे से बात चल रही थी। अब श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो ने इस डील पर मोहर लगाते हुए घोषणा कर दी है कि भारत की कंपनी श्रीलंका के एयरपोर्ट (हवाई अड्डों) का संचालन करेगी। श्री लंका के पर्यटन मंत्री फरवरी के दूसरे सप्ताह में भारत के दौरे पर आए थे। इसी दौरे के दौरान श्रीलंका के मंत्री ने मुंबई में घोषणा की है कि श्रीलंका के एयरपोर्ट का अधिग्रहण भारत की कंपनी ने कर लिया है। नीचे वीडियो में आप भी सुन सकते हैं श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नाडो का श्रीलंका के एयरपोर्ट भारत द्वारा खरीदे जाने का पूरा बयान है।

अडाणी समूह ने श्रीलंका के कोलंबो में स्थित भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (भंडार नायके एयरपोर्ट) कोलंबो में ही स्थित श्रीलंका का दूसरा एयरपोर्ट रतमलाना एयरपोर्ट तथा हवनटोटा में स्थित मटाला एयरपोर्ट का पूरा अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के लिए जाने की खबर किसी भी समय सामने आ सकती है।

श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो को उम्मीद है कि भारत की कंपनी द्वारा श्रीलंका के एयरपोर्ट का संचालन करने से श्रीलंका के पर्यटन उद्योग में बहुत बड़ा आ जाएगा। हवाई अड्डों के मैनेजमेंट में भारत की कंपनी को शामिल करने की योजना श्रीलंका में पर्यटन उद्योग को फिर से बूस्ट करने की पहल के बीच लाई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments