HomeUttar Pradeshविभिन्न शिक्षा संस्थान, बिना पेन परमानेंट एजुकेशन नंबर के, छात्र-छा़त्राओं को नहीं...

विभिन्न शिक्षा संस्थान, बिना पेन परमानेंट एजुकेशन नंबर के, छात्र-छा़त्राओं को नहीं दे रहे हैं प्रवेश

अलीगढ़। शासनादेश के अनुसार बिना पेन परमानेंट एजुकेशन नंबर के विद्यालय संचालकों को छात्रों के प्रवेश देने के स्पष्ट निर्देश होने के बावजूद अभिभावकों को परेशान किया जा रहा है क्या तो जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी जानकारी डॉक्टर राकेश सिंह ने पत्र के माध्यम से समस्त जिले के राजकीय सामान्य प्राप्त विद्यालयों को निर्देश दिया है कि इस वर्ष बिना पेन परमानेंट एजुकेशन नंबर के छात्रों का प्रवेश लिया जा सकेगा।

अधिकांश विद्यालयों को यू डाइस कोड भी आवंटित नहीं हो सका है। जिससे विद्यालय संचालकों को बिना यू डाइस कोर्ट अंकित किया और बिना पैन नंबर अंकित किए टी.सी. देने पड़ रही है।

अत: जब तक यू डाइस कोड आवंटित नहीं हो जाता सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश लेना होगा और उन्हें प्रवेश देने से कोई विद्यालय वंचित नहीं कर सकता अन्य कड़ी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन शासनादेशों को तथा बात कर शहर का दस इंटर कॉलेज अधिकांश स्कूलों में छात्र-छात्राओं की प्रवेश नहीं दे रहा है, जिससे अभिभावकों में चिंता है इस संबंध में इलाहाबाद नगर शिक्षा अधिकारी श्री सतीश चंद्र शर्मा से मिले और अपनी समस्या जुदाई उन्होंने विश्वास लाया है कि वह अपने स्तर से पूरा सहयोग करेंगे इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन एंड डेवलपमेंट संस्था के सचिव डीके शर्मा ने छात्र-छात्राओं के साथ इस प्रकार की कार्रवाई को अशुभनी बताते हुए कहा कि संस्था विद्यालय संचालकों को प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने का आग्रह करेगी अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इस अवसर पर संस्था के सचिव व महिला प्रभारी संगीता शर्मा अरविंद द्विवेदी मनोज कुमार शर्मा आज उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments