HomeUncategorizedराहुल गांधी ने की भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात

राहुल गांधी ने की भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात

हाथरस। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हाथरस पहुंचे। राहुल गांधी ने हाथरस के ग्रीन पार्क में पीड़ितों से मुलाकात की, जहां सभी पीड़ित एकत्र हुए थे। अधिकांश पीड़ित हाथरस के नवीपुर खुर्द गांव के रहने वाले हैं। इस हादसे में दम तोड़ने वाली ओमवती के परिवार से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की। यह किसी वरिष्ठ विपक्षी नेता का घटनास्थल पर पहला दौरा है।

पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, “बहुत सारे परिवार प्रभावित हुए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है। मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहता। व्यवस्था में कमियां रही हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं। मैं यूपी के मुख्यमंत्री से खुले दिल से मुआवजा देने का अनुरोध करता हूं। उन्हें अभी इसकी जरूरत है, जल्द से जल्द अधिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। परिवार के सदस्यों ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी।

इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत के कुछ दिनों बाद, यूपी पुलिस ने गुरुवार को प्रवचनकर्ता भोले बाबा की आयोजन समिति के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए सभी लोग सत्संग में ‘सेवादार’ के तौर पर काम करते थे। हाथरस में धर्मगुरु के समागम में भगदड़ मचने के बाद से आश्रम के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments