HomeBreaking Newsराज्यसभा चुनाव: सपा के 4 विधायकों ने छोड़ा अखिलेश का साथ

राज्यसभा चुनाव: सपा के 4 विधायकों ने छोड़ा अखिलेश का साथ

लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में एक शायरी का भाव सटीक बैठता है जिसमें शायर कहते हैं कि ”हमें तो अपनों ने लूटा, गैरों में कहां दम था, मेरी कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था... राज्यसभा चुनाव के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव पिछले कई दिनों से तैयारियों में जुटे थे। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से समर्थन की गुहार लगाई, अपने विधायकों को साधने की कोशिश की। लेकिन ऐन वक्त पर उनके विधायकों ने खेला कर दिया । सपा के 4 विधायक राकेश पांडेय, अभय सिंह, राकेश प्रताप सिंह और मनोज पांडे ने बीजेपी के समर्थन वोट करके सपा का सियासी समीकरण बिगाड़ दिया है जिससे पार्टी तीसरे उम्मीदवार के जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

सपा के मुख्य सचेतक और विधायक मनोज पांडे के इस्तीफा देने के बाद साथ के तीन और विधायक बागी हो गए हैं। इस फैसले के बाद राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के बड़ा झटका लगा है। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लिखा कि मैं मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। इस्तीफा स्वीकार किया जाए।

वही मनोज पांडे के इस्तीफा के बाद अमेठी गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह एक गाड़ी से सदन पहुंचे। अयोध्या जनपद के सपा विधायक अभय सिंह और अंबेडकरनगर से सपा विधायक राकेश पांडे भी मौजूद हैं। तीनों ने संयुक्त बयान में कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर वोट देंगे।

इसी बीच भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह का दावा, पार्टी आठ उम्मीदवार और सभी जीत रहे राज्यसभा चुनाव पर भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भाजपा के आठ उम्मीदवार हैं, सभी जीतकर दिल्ली जाने वाले हैं। जिनको डर था वे सुबह से ही गा रहे हैं कि भाजपा ने उनके विधायकों को छीन लिया है। उन लोगों को अपने घर को संभालना नहीं आया। अखिलेश यादव को बहाना देने की आदत पड़ चुकी है।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments