HomeCrimeयूपी में चौकीदार को पीटने वाले दोनों होमगार्ड सस्पेंड, एसपी इंटेलिजेंस ने...

यूपी में चौकीदार को पीटने वाले दोनों होमगार्ड सस्पेंड, एसपी इंटेलिजेंस ने की पूछताछ, वायरल हुआ था वीडियो।

भास्कर टुडे

बरेली : नवाबगंज तहसील परिसर में एसडीएम कार्यालय के सामने दो होमगार्डों ने दबंगई दिखाते हुए थाने के दलित चौकीदार की लात-घूंसों और रायफल की बटों से बेरहमी से खूब पिटाई की थी।

बरेली। नवाबगंज तहसील परिसर में एसडीएम कार्यालय के सामने दो होमगार्डों ने दबंगई दिखाते हुए थाने के दलित चौकीदार की लात-घूंसों और रायफल की बटों से बेरहमी से खूब पिटाई की थी।

 

इस प्रकरण में दोनों आरोपित होमगार्ड सस्पेंड कर दिए गए हैं। वहीं बुधवार की रात में एडीएम प्रशासन व एसडीएम ने पीड़ित चौकीदार व आरोपितों के बयान दर्ज किए हैं।

इंटेलिजेंस विभाग की ओर से भी इस प्रकरण की जांच की जा रही है। पीड़ित वीरेंद्र चौकीदार के समर्थन में ज्ञापन भी दिए गए हैं।

वीरेन्द्र अपने खेत की खतौनी निकलवाने तहसील गए थे.

नवाबगंज नगर के मुहल्ला बहोरनगला के वीरेन्द्र धानुक मंगलवार को अपने खेत की खतौनी निकलवाने तहसील गए थे।

यहां पर कुछ लोग खड़े हुए चुनाव को लेकर चर्चा कर रहे थे। जिस पर वीरेंद्र भी वहां रूक गए थे।

आरोप है कि इस दौरान तहसीलदार की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड रामपाल गंगवार और वीरबहादुर गंगवार किसी बात को लेकर वीरेंद्र धानुक पर भड़क गए।

आरोप है कि गुस्साए होमगार्डों ने योजनाओं का लाभ लेकर भी वोट न देने की बात कहते हुए वीरेंद्र धानुक से मारपीट शुरू कर दी। आरोपितों ने चौकीदार को जमीन पर गिरा दिया और सिर पर जूता रखकर राइफल की बट के साथ ही लात घूसों से हमलाकर दिया।

इस दौरान मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरे घटनाक्रम की वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। मामला उछला तो दोनों आरोपितों के विरुद्ध एफआईआर लिखकर पुलिस ने शांतिभंग में चालान कर दिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक्स पर पोस्ट की.

वहीं इस प्रकरण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक्स पर पोस्ट कर राजनीतिक मोड़ दे दिया।

इसके बाद बुधवार की रात एडीएम प्रशासन दिनेश और एसडीएम गोविंद मौर्य ने थाने पहुंचकर पीड़ित चौकीदार और आरोपित होमगार्डों के बयान दर्ज किए।

गुरुवार को इंटेलीजेंस विभाग के एक अधिकारी ने भी कोतवाली पहुंचकर कोतवाल राजकुमार शर्मा, चौकी प्रभारी विदेश कुमार शर्मा से घटना की जानकारी ली और मौका मुआयना किया। प्रकरण में होमगार्ड विभाग के कमांडेंट शैलेंद्र प्रताप ने बताया कि दोनों आरोपित होमगार्ड को निलंबित कर विभागीय जांच की जा रही है।

चौकीदार बयान दर्ज कराकर सुबह थाने से 10 बजे घर को निकला.

बुधवार की रात में एडीएम प्रशासन कोतवाली पहुंचे और उन्होंने बयान दर्ज करने लिए गाड़ी भेजकर चौकीदार वीरेंद्र धानुक को थाने बुलवाया।

इसके बाद चौकीदार के बयान दर्ज किए गए। इसके बाद चौकीदार को थाने में ही रोका गया और वहां से सुबह करीब 10 बजे वो घर के लिए निकला।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

प्रकरण में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष रनवीर सिंह ने घटना की निंदा की।

साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मामले में आरोपितों के विरुद्ध आइपीसी की धारा 307 के तहत कार्रवाई की मांग की।

सपा कार्यालय पहुंचे होमगार्डों से सपाइयों की तकरार.

चौकीदार वीरेन्द्र धानुक से मारपीट के आरोपित होमगार्ड गुरुवार को नगर स्थित सपा कार्यालय पर गए और प्रकरण में समझौता कराने की बात कही।

लेकिन, यहां पर उनके रवैये से सपाई भी उछल गए और दोनों पक्षों के बीच तकरार हो गई। मामला और अधिक तूल पकड़ता इससे पहले ही वहां मौजूद लोगों ने दोनों को समझा- बुझाकर शांत करा दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments