HomePolticalमोदी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करते : राजनाथ सिंह

मोदी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करते : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी भी धर्म के आधार पर या समाज को बांटकर राजनीति नहीं की है। भाजपा नेता ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने 2006 में मुसलमानों के लिए आरक्षण की बात कही थी। सिंह ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार महेश शर्मा के समर्थन में ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक चुनावी रैली में यह टिप्पणी की।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘बहनों और भाइयों, ऐसा नहीं है कि मैं प्रधानमंत्री को आज से जानता हूं। हमारे बीच लंबे समय से बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। उन्होंने कभी भी हिंदू, मुस्लिम और ईसाई की राजनीति नहीं की। हमारे प्रधानमंत्री ने कभी भी समाज को बांटकर राजनीति करने के बारे में नहीं सोचा।

सिंह ने पूछा, ‘‘उन्होंने (मोदी) एक जगह कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि हम संपत्तियों का सर्वेक्षण कराएंगे। अगर यह घोषणापत्र में कहा गया है तो लोगों को इस पर आपत्ति क्यों होनी चाहिए। संपत्तियों का सर्वेक्षण कराकर आप (कांग्रेस) क्या करना चाहते हैं? क्या आप देश के संसाधनों को समान रूप से वितरित करना चाहते हैं? आप क्या करना चाहते हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने लोगों की मेहनत की कमाई और संपत्ति ‘घुसपैठियों’ और ‘जिनके अधिक बच्चे हैं’ उन्हें देने की योजना बनाई है। मोदी ने रैली में कहा था कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी। मोदी ने यह बात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए कही, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि देश के संसाधनों पर ‘पहला हक’ अल्पसंख्यक समुदाय का है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments