HomeNationalमुख्य चुनाव आयुक्त को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

मुख्य चुनाव आयुक्त को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

नई दिल्‍ली। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त  राजीव कुमार को बड़ा खतरा है। IB ने इनपुट दिया है कि भारत के निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को खतरा हो सकता है। IB की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने उन को Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान कर दी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। Z कैटेगरी की सुरक्षा बेहद खास होती है। यह सुरक्षा VVIP को दी जाती है। जेड श्रेणी की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड तैनात होते हैं। आर्म्ड फोर्स के 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड वीआईपी के घर पर रहते हैं। 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ, 12 तीन शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के कमांडो, 2 वॉचर्स शिफ्ट में और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक मौजूद रहते हैं।

इस समय देश चुनावी मोड में जा चुका है। देश में लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल को पहले चरण के साथ होगी। वहीं, दूसरा 26 अप्रैल को, तीसरा 7 मई को, चौथा 13 मई को, पांचवां 20 मई को, छठवां 25 मई को और सातवां चरण 1 जून को होगा। सभी चरणों के मतदान की काउंटिंग 4 जून को होगी।

हाल ही में चुनावों की तारीख का ऐलान करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा था कि चुनाव के लिए हमारी टीम तैयार है। चुनाव में 97 करोड़ वोटर्स मतदान करेंगे। 10.5 लाख पोलिंग स्टेशन होंगे, जबकि 55 लाख EVM का इस्तेमाल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments