HomeDelhi/NCRमनीष सिसोदिया को दिल्ली कोर्ट ने जमानत देने से फिर किया इंकार

मनीष सिसोदिया को दिल्ली कोर्ट ने जमानत देने से फिर किया इंकार

नई दिल्‍ली। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को दूसरी बार जमानत देने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका खारिज कर दी। इससे पहले सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी कर कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने आदेश देने की तारीख 30 अप्रैल तय की थी। जिसके बाद सबकी निगाहें सिसोदिया की जमानत पर आकर टिक गईं थीं।

माना जा रहा था कि, सिसोदिया को जमानत मिल सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि, विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई की और ईडी व सीबीआई दोनों मामलों में जमानत खारिज करने का आदेश जारी किया। फिलहाल ईडी व सीबीआई दोनों मामलों में मनीष सिसोदिया न्यायिक हिरासत में हैं और अभी वह जेल में ही बंद रहेंगे। ज्ञात रहे कि, सिसोदिया की जमानत याचिका ट्रायल कोर्ट के साथ-साथ दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज हो चुकी है। शीर्ष अदालत ने सिसोदिया की समीक्षा और सुधारात्मक याचिकाएं भी खारिज कर दी हैं।

मालूम रहे कि, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े ईडी और सीबीआई दोनों मामले में सिसोदिया ने जमानत याचिका लगाई थी। नियमित जमानत याचिका के अलावा सिसोदिया ने 12 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत याचिका भी राऊज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की थी। सिसोदिया की अंतरिम जमानत याचिका पर सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। हालांकि, नियमित याचिका पर आदेश सुरक्षित होने के बाद अंतरिम जमानत याचिका वापस ले ली गई थी।

सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान CBI-ED दोनों ने ही जमानत को लेकर विरोध किया था। CBI-ED की तरफ से दलील दी गई थी कि शराब घोटाले में मनीष मुख्य आरोपी हैं और वह जेल से बाहर आने पर सबूतों से छेड़छाड़ कर गवाहों को प्रभावित कर सकते है।

मालूम रहे कि, दिल्ली शराब नीति और घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी दोनों ने ही मनीष सिसोदिया पर कार्रवाई की है। सीबीआई ने सबसे पहले सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को करीब 8 घंटे की पूछताक्ष के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करते हुए सिसोदिया को नौ मार्च को गिरफ्तार किया। वहीं इस समय सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत लगातार बढ़ाई जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments