HomeBreaking Newsमदन चौहान हुए भाजपा में शामिल , ली सदस्यता

मदन चौहान हुए भाजपा में शामिल , ली सदस्यता

नोएडा। तीन बार गढमुक्तेश्वर से विधायक रहे पूर्व मंत्री मदन चौहान भी अब भाजपाई बन गए हैं। शनिवार को नोएडा की एक जन सभा में मदन चौहान ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। मदन चौहान नोएडा से लेकर पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख राजनीतिक चेहरा हैं। नोएडा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मदन चौहान ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए है।

आपको बता दें कि शनिवार को नोएडा में भारतीय जनता पार्टी की जन सभा थी। इस जन सभा में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को आना था। मौसम खराब होने के कारण अमित शाह नोएडा नहीं पंहुच पाए। इसी जन सभा में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री मदन चौहान ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता गृहण कर ली। नोएडा सीट से चुनाव लड रहे भाजपा के सांसद डा. महेश शर्मा की मौजूदगी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया ने मदन चौहान को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान नोएडा से विधायक पंकज सिंह, जेवर से विधायक धीरेन्द्र सिंह, नोएडा भाजपा के अध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत बड़ी संख्या में भाजपा के नेता नोएडा की जन सभा के मंच पर मौजूद थे।

मदन चौहान लम्बे अर्से से नोएडा शहर में रहते हैं। उन्होंने अपनी राजनीति पार्टी की शुरूआत नोएडा शहर से ही की थी। धीरे-धीरे उनका राजनीतिक कद तथा पद दोनों बढ़ते चले गए। इस बीच वे गाजियाबाद जिले (अब हापुड़) की गढमुक्तेश्वर विधानसभा सीट पर सक्रीय हुए।

मदन चौहान नोएडा शहर में रहते हुए भी गढ़मुक्तेश्वर से तीन बार विधायक चुने गए। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की सरकार में मदन चौहान उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बने। मदन चौहान को नोएडा से लेकर पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख नेता के रूप में गिना जाता है। ठाकुर समाज से भारतीय जनता पार्टी की नाराजगी के बीच मदन चौहान का भाजपा में शामिल होना एक बड़ी राजनीतिक घटना के तौर पर देखा जा रहा है।शनिवार को नोएडा में हुई भाजपा की जनसभा में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सक्रीय अनेक नेता भाजपा में शामिल हुए। नोएडा शहर में रहने वाले किसान नेता बेगराज गुर्जर, ग्रेटर नोएडा में रहने वाले कांग्रेस के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी मनोज चौधरी, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सक्रीय आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी संजय चेची ने भी नोएडा की जनसभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments