HomeUttarakhandभाजपा के संकल्प पत्र से उत्तराखंड को मिलेगी और मजबूती: CM धामी

भाजपा के संकल्प पत्र से उत्तराखंड को मिलेगी और मजबूती: CM धामी

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प पत्र से उत्तराखंड में चल रहे विकास कार्यों को और अधिक मजबूती मिलेगी तथा इसमें देश के लिए आवश्यक बताए गए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और सख्त नकल विरोधी कानून प्रदेश में पहले ही बनाए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र ‘भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024’ को लेकर संवाददाताओं से कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यूसीसी का संकल्प रखा था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यूसीसी विधेयक पारित कर दिया गया है जिसके लिए राष्ट्रपति से भी स्वीकृति मिल गई है। धामी ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में पूरे देश के लिए यूसीसी को आवश्यक बताया गया है, जो समाज में कुप्रथा खत्म कर हर वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर द्वारा संविधान बनाते समय सोचे गए संकल्प प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत पूरा करेगा।

सीएम धामी ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक को रोकने के लिए देश में प्रभावी कानून बनाने का संकल्प पत्र में उल्लेख किया गया है और उत्तराखंड में पहले ही सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया जा चुका है जिसके परिणामस्वरूप राज्य में नकल माफियाओं का खेल खत्म हो गया है और हजारों युवाओं को पूर्ण पारदर्शिता से नौकरियां प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की जनता के सामने 2047 तक विकसित भारत बनाने की रूपरेखा रखी गयी है। उन्होंने कहा कि यह सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, आधारभूत विकास, महिला सशक्तिकरण, युवाओं को आगे बढ़ाने , हर व्यक्ति को आगे लाने, समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री की गारंटी का संकल्प पत्र है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments