HomeDelhi/NCRभगवंत मान को केजरीवाल से मुलाकात की इजाजत मिली

भगवंत मान को केजरीवाल से मुलाकात की इजाजत मिली

नईदिल्‍ली। पंजाब के सीएम भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की इजाजत दे दी गई है। इस संबंध में आज सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन और पंजाब पुलिस के अधिकारियों में लंबी मीटिंग चली। जिसके बाद सीएम भगवंत मान और केजरीवाल के बीच जेल में मुलाक़ात का शेड्यूल तय कर दिया गया। बताया जा रहा है कि, सीएम भगवंत मान और केजरीवाल में 15 अप्रैल को दोपहर 12 बजे के आसपास मुलाक़ात होगी।

सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि, मुलाक़ात में किसी भी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं होगा। जेल मैन्युअल के आधार पर यह मुलाक़ात होगी। यानि जिस तरह से ये एक सामान्य आरोपी और सामान्य आगंतुक के बीच मुलाक़ात होती है। वैसे ही भगवंत मान और केजरीवाल में मुलाक़ात होगी। बताया जाता है कि, पंजाब पुलिस ने मीटिंग में अपने सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर खास फोकस किया है।

इससे पहले सीएम भगवंत मान 10 अप्रैल को केजरीवाल से तिहाड़ जेल जाकर मिलने वाले थे लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने इसके लिए इजाजत नहीं दी। भगवंत मान के साथ संजय सिंह को भी केजरीवाल से मिलना था। दरअसल, तिहाड़ प्रशासन ने मुलाक़ात की इजाजत न दे पाने के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था।

हालांकि, अब मुलाक़ात को लेकर जेल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। आज की मीटिंग में आईबी, दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी यूनिट, जेल यूनिट और पंजाब पुलिस ने तिहाड़ जेल में सिक्योरिटी रिव्यु किया है। इस मीटिंग में पंजाब एडीजी सिक्योरिटी एके पांडे, संजय बेनीवाल डीजी जेल, राजीव सिंह परिहार डीआईजी, जेल और दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

यहां यह भी बता दें कि, तिहाड़ जाने पर अरविंद केजरीवाल ने जेल में मुलाकात करने वालों में अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल, दोनों बच्चों, आप नेता संदीप पाठक और अपने निजी सचिव का नाम लिखवाया था। वहीं अब इस लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का नाम भी शामिल कर लिया गया है।

ED द्वारा शराब घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी की रिमांड खत्म होने पर कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। मालूम रहे कि, 21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की थी। ईडी ने केजरीवाल को शराब घोटाले का सरगना बताया है। ईडी का कहना है कि, उसके पास केजरीवाल के खिलाफ कई सबूत हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments