HomeNationalबीजेपी स्थापना दिवस की मोदी ने लोगों को दी शुभकामनाएं

बीजेपी स्थापना दिवस की मोदी ने लोगों को दी शुभकामनाएं

पुष्कर/अजमेर। लोकसभा चुनाव प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर शुरुआती दो चरण में 19 और 26 अप्रैल को मतदान होना है। दोनों चरणों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब धुआंधार प्रचार शुरू हो गया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुष्कर पहुंचे और विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। मोदी ने पुष्कर राज के जयकारे से अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने सावित्री माता की जय, के नारे लगाए। पीएम मोदी ने जनसभा में उपस्थित लोगों को बीजेपी स्थापना दिवस की दी शुभकामनाएं दी।

मोदी बोले कि देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जब देश के नागरिकों का एक फैसला अगले सैकड़ों वर्षों का भविष्य तय करता है। साल 2024 का ये चुनाव ऐसा ही एक अवसर है। मतदान से पहले ही विपक्ष हार मान चुका है। राजस्थान के अजमेर में मेरे परिवारजनों का उमड़ा ये हुजूम साफ संकेत है कि हम तीसरी बार भी भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को ही भाजपा की स्थापना हुई थी, संयोग देखिए कि आज ही मुझे पुष्कर क्षेत्र में आने का सौभाग्य मिला है। ब्रह्माजी तो निर्माता हैं और भाजपा भी नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जहां रहती है, वहां विकास नहीं हो सकता। कांग्रेस ने ना कभी गरीब की परवाह की और ना ही कभी वंचितों-शोषितों-युवाओं के बारे में सोचा। कांग्रेस के लिए यह कहा जा सकता है- एक तो करेला, दूसरा नीम चढ़ा। एक तो परिवारवादी पार्टी और दूसरा उतनी ही भ्रष्टाचारी पार्टी। जिस तेज रफ्तार से देश का विकास होना चाहिए, वो तेज रफ्तार सिर्फ भाजपा ही दे सकती है।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र को पीएम मोदी ने झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप है। मोदी ने कहा कि INC ने सबकुछ ठेके पर दे दिया। मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज भारत पर आज थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की छाप वाले कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैंं। आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं। ऐसा लग रहा है, कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है, पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है।

भा में महिलाओं के बडी संख्या में मौजूदगी से गदगद मोदी ने संबोधन के दौरान महिलाओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने मंच पर आते ही सबसे पहले मातृशक्ति की ओर झुक कर प्रणाम किया। मोदी ने कहा कि नीयत सही हो तो नतीजे सही आते हैं। आज गांव की बेटियां ड्रोन उड़ा रही हैं। आज खेल के मैदान में हमारी बेटियां कमाल कर रही हैं। इसरो के बड़े प्रोजेक्ट्स को महिलाएं हैंडल कर रही हैं। सेना में भर्ती हो रही हैं। दुनियां में महिला पायलट्स का सबसे ज्यादा प्रतिशत भारत में हैं। अब हमारा 30 करोड माता बहनों को लखपति दीदी बनाना चाहता हूं।

मोदी ने कहा कि एक समय था जब गरीब माताओं और बहनों को धुएं में खाना पकाना पड़ता था, शौचालय के अभाव में बहनों और बेटियों को अपमानित होना पड़ता था, पानी लाने के लिए कई मील चलकर जाना पड़ता था, गर्भवती महिलाओं को पोशाक और आहार नहीं मिलता था। लेकिन हमारी सरकार इन सभी विषयों पर ध्यान भी दे रही है और जनता को सुविधाएं भी पहुंचा रही है। पहले महिलाओं के नाम पर कोई जमीन नहीं होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए जाने वाले घर का पंजीकरण महिलाओं के नाम पर किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments