HomeBareillyबरेली --लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना कल मंगलवार होनी है। 

बरेली –लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना कल मंगलवार होनी है। 

भास्कर टुडे 

उत्तर प्रदेश/बरेली  :  लोकसभा चुनाव की मतगणना कल होने है ऐसे में इंडी गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन के मतगणना अभिकर्ताओं को मतगणना की बारीकी से अवगत कराया गया।

उन्हें मतगणना के अंत तक मुस्तैदी से डटे रहने की हिदायत के साथ प्रशिक्षण दिया गया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के अधिवक्ता सभा के सभी पदाधिकारियों को मतगणना स्थल के बाहर अपने ड्रेस कोड में रहने के निर्देश जारी किये हैं।

सपा ने अभिकर्ताओं को मतगणना में सतर्क रहने को कहा।

अधिवक्ता मतगणना अभिकर्ता के रूप में भी उपस्थित रहेंगे।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि गठबंधन दलों के मज़बूत कार्यकर्ताओं के प्रयासों से हम चुनाव में बढ़त बनाएं हैं। इसलिए जोश के साथ होश से भी काम लेते हुए मतगणना के समय निगरानी और सतर्कता दिखानी होगी।

चौपला रोड स्थित एक होटल में हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में अभिकर्ताओं को बताया कि मतगणना शुरु होने से पूर्व ईवीएम की सील, क्रम संख्या आदि की सतर्कता के साथ निरीक्षण करना अभिकर्ता की जिम्मेदारी होगी। मतगणना एजेंट किसी साजिश का शिकार न हो इसलिए सजगता के साथ पूरा फोकस निष्पक्ष मतगणना पर होगा। आखिरी मत की गणना के बाद जीत का प्रमाण पत्र लेकर ही गठबंधन प्रत्याशी का अभिकर्ता आएगा।

सपा जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप ने कहा कि एग्जिट पोल के जरिये विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की साजिश की जा रही है। इसे सतर्कता से नाकाम करना है। सपा को प्रशासन पर भरोसा और निष्पक्षता की अपेक्षा है।

महानगर अध्यक्ष शमीम सुल्तानी ने बताया कि एक राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद आरओ, एआरओ व प्रेक्षक के हस्ताक्षर युक्त रिजल्ट शीट की एक प्रति प्रत्याशी या अभिकर्ता को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराई जाएगी। अभिकर्ता को प्रत्येक राउंड की रिजल्ट शीट अवश्य प्राप्त करनी है। मतगणना अभिकर्ताओं को बारीकियां समझाते हुए उन्हें अभिकर्ता पास का वितरण किया गया। पांच विधानसभाओं की मतगणना में 70 अभिकर्ताओं को पास दिया गया है। बैलेट पेपर की गणना के समय 10 अभिकर्ता और पांच अभिकर्ता आरओ टेबिल पर रहेंगे इसके लिए उन्हें पास दिया गया है। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को पूर्व महानगर महासचिव मलखान सिंह यादव के बारात घर पर एकत्र होने का निर्देश दिया गया है।

कार्यक्रम में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला, राजेश अग्रवाल, गौरव सक्सेना, मो. वसीम, अनवर हुसैन ने मतगणना से सम्बन्धित नियमों से अवगत कराया। प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का संचालन सपा महानगर महासचिव दीपक शर्मा ने किया।

इस दौरान गोविन्द सैनी, तनवीर उल इस्लाम, मनोहर पटेल, राम प्रकाश यादव, अनुज गंगवार, दिनेश दद्दा, योगेश जौहरी, अलीम सुल्तानी,मेहशर खाँ, नरेश विश्वकर्मा, सुजीत भारती, हैप्पी यादव, ऋषि यादव, महेंद्र राजपूत, संजय वर्मा, श्याम वीर यादव, दीपक वाल्मीकि, महेन्द्र सिंह, सुरेश गंगवार, टीकाराम कश्यप, अहमद खान, सरदार खाँ, दीपक यादव आदि प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments