HomeDelhi/NCRनोएडा में दो जगहों पर लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद बुझी...

नोएडा में दो जगहों पर लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग

नोएडा। मेघदूतम पार्क में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पार्क में पड़े पेड़ों के सूखे पत्तों में किसी ने बीड़ी या सिगरेट फेंक दी थी। जिस कारण आग लग गई। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि किसी ने जानकर बूझकर ये आग लगाई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों आग पर काबू पा लिया है।

नोएडा के सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-50 में स्थित मेघदूतम पार्क में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। सुबह अचानक आग लगने से पार्क में घूमने आए लोग वहां से बाहर निकल गए। लोगों ने पार्क में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना के मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। बताया जा रहा है कि किसी शख्स ने बीड़ी या सिगरेट पी कर वहां फैंक दी थी। जिसके कारण पार्क में पड़े सूखे पत्तों में आग फैल गई।

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को फेज-वन कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-81 में खाली पड़े एक प्लाट में लगे कूड़े के ढेर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। घटना की सूचना पर मौके से पहुंची पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया लिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि सेक्टर-81 मेट्रो स्टेशन के पास चल रही राम कथा महायज्ञ के पीछे दूसरे प्लाट में रखे कबाड़ और कूड़े के ढेर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। कबाड़ में आग लगने से तेज धुंआ और लपटें उठने के कारण राम कथा पंडाल के आसपास धुआं फैलने से अफरा-तफरी मच गई।

उन्होंने बताया कि हालांकि जिस समय आग लगी रामकथा नहीं चल रही थी। जिसकी वजह से पंडाल में ज्यादा लोग नहीं थे। घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस की टीमें वहां पहुंच गई। इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों ने आग बुझाना शुरू कर दिया। जिसके कुछ देर में दमकल की गाड़ियां भी मौके से पहुंच गईं। दमकल कर्मी पुलिस और स्थानीय लोगों ने खाली पड़े प्लाट में लगी आग को एक घंटे की मशक्कत के बाद पूरी तरह से बुझा दिया गया। आग की घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments