HomeBreaking Newsनोएडा के इस स्कूल को तुरंत कक्षा बंद करने का शिक्षा विभाग...

नोएडा के इस स्कूल को तुरंत कक्षा बंद करने का शिक्षा विभाग का फरमान

नोएडा। शहर के इस स्कूल को निर्देश दिया गया है कि स्कूल में अवैध रूप से चलाई जा रही कक्षाएं तुरंत बंद कर दी जाएं। नोएडा के शिक्षा विभाग के इस फरमान का असर सोमवार को देखने को मिलेगा।
शहर के सेक्टर-39 में रॉयन इंटरनेशनल स्कूल स्थापित है। नोएडा के इसी स्कूल को नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के शिक्षा विभाग ने नोटिस भेजा है। गौतमबुद्धनगर जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मबीर सिंह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-39 स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के बेसमेंट में चल रहीं कक्षाओं को सोमवार शाम तक बंद करने को कहा है। इसके बाद भी कक्षाएं चलती मिलीं तो शिक्षा विभाग स्कूल पर कड़ी कार्रवाई करेगा।

डीआईओएस ने बताया कि बेसमेंट में चलने वाली कक्षाओं के लिए फायर एनओसी नहीं है। इस संबंध में पहले भी नोटिस जारी किया गया था, लेकिन स्कूल ने नियमों का उल्लंघन किया। पिछले साल 11 जुलाई को नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी, सहायक अभियंता, लोक निर्माण भवन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल में सुरक्षा मानकों का जायजा लिया था। जांच में पाया गया कि बेसमेंट में 11 कक्षाएं चल रही हैं।

कार्रवाई करने पर स्कूल ने सत्र खत्म होने तक मोहलत मांगी थी, लेकिन अब स्कूल ने फिर से बेसमेंट की कक्षाएं शुरू कर दीं। ऐसे में नोएडा शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी कर बेसमेंट में चल रहीं कक्षाओं को बंद करने के लिए कहा है। नोएडा के डीआईओएस डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई मानकों को पूरा न करने वाले नोएडा के सभी स्कूलों पर होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments