HomeDelhi/NCRदेश की सबसे बड़ी गुटखा कंपनी पर जीएसटी का छापा

देश की सबसे बड़ी गुटखा कंपनी पर जीएसटी का छापा

अंकित गोस्वामी, एनसीआर ब्यूरो प्रमुख 

गाजियाबाद। गाजियाबाद में देश की सबसे बड़ी गुटखा कंपनी पर केंद्रीय जीएसटी टीम ने छापेमारी की है। जीएसटी टीम की यह छापेमारी एक साथ दस ठिकानों पर चल रही है। बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये का स्‍टॉक बरामद किया गया है। बिना कर चुकाए अवैध स्‍टॉक रखे थे। इससे पहले जीएसटी की टीम हमीरपुर में गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर छापेमारी की है। एक साथ इन छापेमारी से हड़कंप मच गया है।

10 गोदामों में छापेमारी की

देश की नामी जानी गुटखा कंपनी के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित और बुलंदशहर समेत 10 गोदामों में केंद्रीय जीएसटी टीम ने गुरुवार देर शाम छापेमारी की। बताया गया कि केपी ग्रुप ऑफ कंपनीय पर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी का आरोप है। टीम को सूचना मिली थी कि कंपनी द्वारा माल तैयार कर बिना बिल के बिक्री की जा रही है। इतना ही नहीं जिन मालवाहकों से माल की सप्‍लाई की जा रही थी, उनका ई-वे बिल भी नहीं तैयार किया गया था।

करोड़ों का लगाया जा रहा था चूना

आरोप है कि ऐसे में ये करोड़ों की जीएसटी चोरी कर रहे थे। गुरुवार शाम से शुरू हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही। जीएसटी की टीम ने कंपनी में बड़ी संख्‍या में दस्‍तावेज और करोड़ों रुपये का माल जब्‍त कर लिया है। करीब तीन करोड़ रुपये से ज्‍यादा की जीएसटी चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि, छापेमारी पूरी होने के बाद स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि कितनी की चोरी की जा रही थी।

हमीरपुर में भी बड़ी रेड

वहीं, इससे पहले जीएसटी की टीम हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर भी छापेमारी की। जीएसटी विभाग के करीब एक दर्जन से ज्‍यादा अधिकारी गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां तलाशी ले रहे हैं। पहले भी जीएसटी की टीम पप्‍पू झिन्‍ना के आवास पर करोड़ों का गुटखा पकड़ चुकी है। इतना ही नहीं पप्‍पू झिन्‍ना अवैध कारोबार में जेल भी जा चुका है। अब एक बार फ‍िर जीएसटी की रेड पड़ी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments