HomeDelhi/NCRदिल्ली.मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी,...

दिल्ली.मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, दोपहर 2 बजे से 11 बजे तक बंद रहेगी ये सड़कें…

 

 

भास्कर टुडे के चैनल से जुड़ें….

 

नई दिल्ली : मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, दोपहर 2 बजे से 11 बजे तक बंद रहेगी ये सड़कें

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7:15 बजे शुरू होने वाले इस भव्य समारोह के मद्देनजर, दिल्ली यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें यात्रियों से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर राष्ट्रीय राजधानी में कुछ सड़कों को बंद किया जा सकता है और कुछ के रूट डायवर्ट किए जा सकते हैं।

नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसे लेकर सभी तैयारी पूरी हो गई है.

इस खास समारोह में शामिल होने के लिए देश विदेश से कई खास मेहमान आ रहे हैं.

इसके अलावा और भी लोगों को आमंत्रित किया गया है. यह शपथ ग्रहण इसलिए भी खास है क्योंकि जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी ऐसे नेता हैं जो तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी विशेष तैयारी की गई है.

ताकि कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में किसी को परेशानी नहीं हो और कार्यक्रम के कारण किसी को परेशानी नहीं है.

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7:15 बजे शुरू होने वाले इस भव्य समारोह के मद्देनजर, दिल्ली यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें यात्रियों से कहा गया है.

कि जरूरत पड़ने पर राष्ट्रीय राजधानी में कुछ सड़कों को बंद किया जा सकता है और कुछ के रूट डायवर्ट किए जा सकते हैं.।

मीडियाजानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (ट्रैफिक) प्रशांत गौतम ने कहा कि करीब 1,100 यातायात कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

उन्हें सभी निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है. हमने सभी रिहर्सल कर ली हैं. यातायात की आवाजाही के लिए आम जनता के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है।

बंद रहेंगे ये सड़क ..

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक रविवार को दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक कई सड़कें बंद रहेंगी.

इनमें साउथ एवेन्यू रोड, नॉर्थ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग के अलावा संसद मार्ग का ट्रांसपोर्ट भवन और टी-पॉइंट रफी अहमद किडवाल मोर्ग के बीच का रास्ता शामिल है.

 

जबकि इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड के आसपास किसी भी वाहन को रुकने या वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं होगी.जबकि सभी डीटीसी बसों को राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं होगी.

 

लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, 20 से ज्यादा सांसदों को फोन गए, बन सकते हैं मंत्री, नामों की लिस्ट देखिए

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. राष्ट्रपति भवन में अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा एकदम जबरदस्त है. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने नौ और दस जून के लिए राजधानी में नो फ्लाई जोन घोषित किया है.

शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा में एसपीजी, राष्ट्रपति के सुरक्षा गार्ड, आईटीबीपी, दिल्ली पुलिस, खुफिया विभाग की टीमें, अर्द्धसैनिक बलों के जवान, एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो और एनडीआरएफ की टीमें मौजूद रहेंगी.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रेसिडेंट हाउस सिक्योरिटी, दिल्ली पुलिस, एसपीजी, एनएसजी, आईबी और अर्द्धसैनिक बलों के अधिकारियों की बैठक में सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता किया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments