HomeCrimeजीएसटी अधिकारियों ने बिछाया ऐसा जाल, पकड़े गए सात ट्रक

जीएसटी अधिकारियों ने बिछाया ऐसा जाल, पकड़े गए सात ट्रक

मुजफ्फरनगर। यहां रात को हाइवें से गुजर रहे ट्रकों को बिना ई-वे बिलों के सीमाओं से पास किया जा रहा है। स्टेट जीएसटी की स्थानीय टीम ने नेशनल हाइवे पर चार स्थानों पर जाल बिछाकर सात ट्रकों को पकड़ा है, जिसमें बिना ई-वे बिल जनरेट किए स्क्रैप और सरिये को भेजा जा रहा था।

स्टेट जीएसटी विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर एसआइबी ज्योति स्वरूप शुक्ल के निर्देश पर चार टीमों को गठन किया गया। मेरठ बाइपास, नेशनल हाइवे, जानसठ बाइपास और सूजडू चुंगी पर टीम ने सात ट्रकों को पकड़ा है, जिनके पास ई-वे बिल नहीं मिले। वहीं बिल्टी भी फर्जी मिलेगी। टीम को ट्रक डाइवर मौके से फरार हो गए, जिसके बाद पुलिस की निगरानी में जांच की गई, जिसमें एक ट्रक में स्क्रैप और छह ट्रकों को सरिया मिला। टीम ने सभी ट्रकों को जांच के लिए भोपा पुलिस चैकपोस्ट पर खड़ा कराया। ज्वाइंट कमिश्नर ज्योति स्वरूप शुक्ला ने बताया कि सातों ट्रकों में फर्जी बिलों और ई-वे बिल जनरेट किए परिवहन किया जा रहा था। कुछ ट्रकों के ड्राइवर फरार हो गए, जिन्हें बुलाकर बयान लिए जा रहे हैं। सातों ट्रक में लगभग 50 लाख रुपये से अधिक का माल लोड़ है। जांच टीम में सहायक आयुक्त केके शर्मा, प्रतिभा सिंह, संदीप किरण, विवेक मित्तल, वीपी सिंह मौजूद रहे।

वहलना के रोलिंग मिल का नाम उजागर

जीएसटी विभाग के सूत्रों की माने तो वहलना में मेरठ रोड स्थित एक रोलिंग मिल का माल भी फर्जी बिलों के साथ ट्रक में लोड़ मिला। ट्रक में मिले माल के आधार पर एक टीम रोलिंग मिल में सर्वे के लिए पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments