HomeUttar Pradeshछात्राओं ने युवा संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष की भूमिका का...

छात्राओं ने युवा संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष की भूमिका का निर्वहन किया

अलीगढ़। श्री टीकाराम कन्या महाविद्यालय में प्रज्ञा परिषद युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्या प्रो.शर्मिला शर्मा के निर्देशन में हिंदी परास्नातक की छात्राओं द्वारा सत्ता के पक्ष और विपक्ष पर विभिन्न समस्याओं पर मंथन किया गया ।सत्ता पक्ष में रेनू, ललतेश, भावना ,चांदनी शर्मा और विपक्ष पक्ष में रानी, उबैदा, नेहा ,इच्छा सैनी, परमजीत कौर ,शीतल आदि छात्राओं ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ,सड़क सुरक्षा, साइबर क्राइम ,अपराध, परीक्षाओं के लीक होने ,भ्रष्टाचार ,पानी, गैस, बिजली,आदि के मुद्दों पर सवाल जवाब किया।

इन छात्राओं ने युवा संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष की भूमिका का निर्वहन किया। उन्होंने युवा संसद में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस की। इस अवसर पर राजनीतिक विज्ञान की प्रभारी प्रो.आरती गहरवार ने लोकतंत्र स्पीकर की भूमिका निभाई। उन्होंने छात्राओं को अपने मत का सोच समझ कर सही प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके पश्चात उन्होंने छात्राओं को मताधिकार के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए, उसके महत्त्व के बारे में बताया।

इस अवसर पर आइ.क्यू .एसी. समन्वयक प्रो. उम्मे कुलसुम, और सह समन्वयक डॉ. ममता श्रीवास्तव, हिंदी विभाग प्रभारी प्रो. मिश्कात आबिदी, डॉ. अंजू सिंह पटेल ,सुश्री जगवती, श्रीमती सोफिया खातून ,डॉ. सुचेता शर्मा, डॉ.कल्पना कौशिक आदि उपस्थित रहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments