HomeDelhi/NCRकोर्ट में नहीं पहुंचे केजरीवाल

कोर्ट में नहीं पहुंचे केजरीवाल

नई दिल्‍ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के 7वें समन को भी नकार दिया है। ईडी ने 22 फरवरी को दिल्ली शराब घोटाला जांच के तहत केजरीवाल को सातवीं बार समन जारी किया था और 26 फरवरी यानि आज पूछताक्ष के लिए अपने कार्यालय बुलाया था। मगर जब पेश होने की बारी आई तो केजरीवाल ने पहले की तरह एक बार फिर से ना कह दी। ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए केजरीवाल नहीं पहुंचे।

केजरीवाल ने फिर से ईडी के इस समन को राजनीति से प्रेरित और गैरकानूनी बताया। साथ ही राउज़ एवेन्यू कोर्ट द्वारा उन्हें बुलाये जाने का जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि, जब इस मामले में कोर्ट ने उन्हें 16 मार्च को पूछताक्ष के लिए बुलाया है तो फिर ईडी बार-बार समन क्यों जारी कर रही है। जबकि ईडी ने ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ईडी को कोर्ट के आदेश तक इंतजार करना चाहिए।

ED के सामने लगातार सातवीं बार पेश न होने को लेकर BJP ने केजरीवाल पर हमला बोला है। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “एक बार फिर अरविंद केजरीवाल ने यह स्पष्ट कर दिया कि कुछ न कुछ शराब घोटाले के मास्टरमाइंड के मन में है जिसकी वजह से वे एजेंसियों के सामने जाने से कतराते हैं। अगर कुछ छुपाने के लिए नहीं होता तो वे जांच में जरूर शामिल होते… उन्हें दवा से लेकर दारू तक सब विभाग में लूट और भ्रष्टाचार करने के लिए नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ED लगातार सीएम अरविंद केजरीवाल को समन पर समन भेज रही है। लेकिन ईडी के एक भी समन को केजरीवाल स्वीकार नहीं कर रहे हैं। इससे पहले ईडी ने 14 फरवरी को केजरीवाल को छठी बार समन जारी किया था और अपने कार्यालय में 19 फरवरी को पूछताक्ष के लिए बुलाया था। लेकिन केजरीवाल ने पेश होने से मना कर दिया था। केजरीवाल ने ED के छठे समन को भी गैर कानूनी बताया था। साथ ही उस दौरान भी केजरीवाल ने कहा था कि, ED को अब कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। क्योंकि ED के समन कानूनी हैं या गैर कानूनी हैं, यह मामला अब कोर्ट में है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments