HomeNationalकेजरीवाल का फोन खुलवाने एप्‍पल की शरण में गई ईडी

केजरीवाल का फोन खुलवाने एप्‍पल की शरण में गई ईडी

नई दिल्‍ली। शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के हाथ में अधिक सबूत नहीं लग पा रहे हैं। ईडी आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालकर सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। ED को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कब्जे से तीन फोन मिले हैं। उनमें से एक फोन अनलॉक नहीं हो रहा है। ED लॉक पउ़े फोन को खुलवाने के मकसद से फोन बनाने वाली एप्पल कंपनी की शरण में गई है।

ED के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि अरविंद केजरीवाल का एक फोन लॉक है। Apple कंपनी के इस iPhone का पासवर्ड अरविंद केजरीवाल के पास है। आरोप है कि अरविंद केजरीवाल फोन का पासवर्ड ED को नहीं बता रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के iPhone को अनलॉक कराने के मकसद से ED फोन बनाने वाली Apple कंपनी से मदद ले रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने अपना iPhone Switch Off कर लिया है और उसका वे किसी को पासवर्ड नहीं बता  रहे हैं. इसके बाद ED ने फोन में मौजूद डेटा को एक्सेस करने के लिए Apple से संपर्क किया और उनसे मदद मांगी। रिपोर्ट में बताया कि ED ने जब Apple से संपर्क किया और अरविंद केजरीवाल के फोन को ओपेन करने के लिए मदद मांगी, तो कंपनी ने कहा कि डेटा हासिल करने के लिए पासवर्ड जरूरी है। ED को केजरीवाल के चार फोन मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया।

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। एजेंसी ने सीएम की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसपर राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुहर लगा दी है। शराब नीति के मामले में केजरीवाल के अलावा दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। ED के आरोप हैं कि तथाकथित नई शराब नीति को लेकर भ्रष्टाचार किया है। हालांकि आप नेता इन आरोप को सिरे से खारिज करते रहे हैं।

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नया पता तिहाड़ जेल में है। इस बात पर जोरदार बहस चल रही है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार कैसे चलाएंगे। उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल के वकील जल्दी ही जमानत याचिका दाखिल करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments