HomeInternationalकंगाल हो चुके पाकिस्तान को IMF से 110 करोड़ डॉलर मिलेंगे

कंगाल हो चुके पाकिस्तान को IMF से 110 करोड़ डॉलर मिलेंगे

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से राहत पैकेज के तहत 1.1 अरब अमेरिकी डॉलर की तत्काल सहायता की मंजूरी मिल गई है। IMF के उप प्रबंध निदेशक एंटोनेट सईह ने कहा कि आगे की चुनौतियों को देखते हुए, पाकिस्तान को कड़ी मेहनत से हासिल की गई इस स्थिरता का लाभ उठाना चाहिए। हमें मजबूत, समावेशी और टिकाऊ विकास हासिल करने के लिए मजबूत व्यापक आर्थिक नीतियों और संरचनात्मक सुधारों के साथ मौजूदा प्रणाली से आगे बढ़ना चाहिए।

इस संबंध में निर्णय IMF के कार्यकारी बोर्ड द्वारा लिया गया। IMF अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) द्वारा समर्थित पाकिस्तान के आर्थिक सुधार कार्यक्रम की दूसरी और अंतिम समीक्षा पूरी करने के बाद उसने यह निर्णय लिया। इसके साथ, एसबीए के तहत देय राशि लगभग 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई है।

IMF के उप प्रबंध निदेशक एंटोनेट सईह ने कहा, “आगे की चुनौतियों को देखते हुए, पाकिस्तान को कड़ी मेहनत से अर्जित इस स्थिरता का लाभ उठाना चाहिए। मौजूदा प्रणाली से आगे बढ़ते हुए, हमें मजबूत, समावेशी और टिकाऊ हासिल करने के लिए ठोस व्यापक आर्थिक नीतियों और संरचनात्मक सुधारों को लागू करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि निरंतर बाहरी समर्थन भी महत्वपूर्ण होगा। IMF अधिकारी ने कहा कि मजबूत, दीर्घकालिक समावेशी विकास और रोजगार सृजन हासिल करने के लिए संरचनात्मक सुधारों में तेजी लाने और पर्याप्त रूप से वित्तपोषित बेनज़ीर आय सहायता कार्यक्रम के माध्यम से सबसे वंचितों को निरंतर सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments