HomeReligionआज और कल यहां मचेगा बारिश का कहर

आज और कल यहां मचेगा बारिश का कहर

चंडीगढ़। सर्दी के मौसम ने जाते-जाते एक बार कहर मचाने का मन बना लिया है। यही कारण है कि कई राज्यों का मौसम बदलने जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से उत्तरी और पश्चिमी भारत के बड़े हिस्से के लिए एक चेतावनी जारी की है। इसमें अगले कुछ दिनों में ओलावृष्टि और बारिश की आशंका जताई जा रही है।

यदि बात करें मौसम विभाग की तो पंजाब में 18 से 22 फरवरी के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश, आंधी और ओलावृष्टि होगी। हरियाणा, चंडीगढ़।पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। 19 और 20 फरवरी को राजस्थान में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कश्मीर घाटी के ज्यादातर इलाकों में 18 से 21 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी की आशंका है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब में, 19 और 20 फरवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने की संभावना है। कुछ जगहों पर 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की आंधी चल सकती है। वहीं पूर्वोत्तर भारत में मध्य असम के निचले स्तरों पर चक्रवाती प्रसार जारी है। इससे अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नगालैंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान उन राज्यों में शामिल हैं जहां तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 18 से 22 फरवरी तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments